नए सत्र की संकुल बैठक में छाया रहा नवीन नामांकन का मुद्दा

Sara Samay News

बच्चों के छह साल पूर्ण होने की बाध्यता पर हुई चर्चा, आखिर कैसे बच्चा करेगा इंतजार

प्राथमिक विद्यालय बावन बुजुर्ग बल्ला द्वितीय में सम्पन्न हुई संकुल बल्ला की बैठक

सारा समय न्यूज नेटवर्क

रायबरेली। बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय विद्यालयों में शासन के निर्देशानुसार मंगलवार को नए सत्र 2024-25 की पहली संकुल बैठक का आयोजन किया गया। अमावां ब्लॉक के संकुल बल्ला की बैठक प्राथमिक विद्यालय बावन बुजुर्ग बल्ला द्वितीय में सम्पन्न हुई। संकुल शिक्षक बैठक में विभाग की तरफ से संचालित योजनाओं के बारे में चर्चा की गई। इसके साथ ही शिक्षकों ने नवीन नामांकन में आ रही परेशानियों पर भी चर्चा की। बच्चों के छह साल पूर्ण होने की बाध्यता पर हुई चर्चा, आखिर कैसे बच्चा करेगा इंतजार इसको लेकर विस्तार से चर्चा हुई। 

संकुल बैठक की अध्यक्षता करते हुए इंचार्ज प्रधानाध्यापक मीना कुमारी ने कहा कि आखिर कैसे करके बच्चे को हमें प्राइवेट विद्यालय से हटाकर अपने विद्यालय में लाना है यह वर्तमान में बड़ी चुनौती है। संकुल शिक्षक आयशा अफरोज ने नए सत्र में कैसे करके रेमेडियल शिक्षा करनी है, इस बिंदु पर विस्तार से चर्चा की गई। शिक्षिका विश्रामा ने टूलकिट के माध्यम से पढ़ाने के बारे में बताया। उनकी तरफ से टीएलएम का प्रयोग करते हुए पढ़ाने के बारे में बताया गया। कार्यक्रम का संचालन संकुल शिक्षक प्रवेश यादव ने किया। प्रधानाध्यापक हेमलता त्रिवेदी ने आए हुए सभी अतिथियों का आभार किया। 

इस मौके पर ऊषा सिंह, गरिमा सिंह, कृष्णा शंकर यादव, हरिचन्द्र पांडेय, सुनील यादव, रामकृपाल सिंह, माया, सत्यभामा, मधु पाल, कल्पना वर्मा, मधुलता, श्रीकांत दिवाकर, अनीता गौतम, अनुपम अवस्थी, सविता सिंह, राम नरेश मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *