……छुम-छुम छाना नाना बाजे मैया पांव पैजनिया

Sara Samay News

दुर्गा अष्टमी और रामनवमी नवमी के उपलक्ष्य में भव्य कार्यक्रम आयोजित 

सारा समय न्यूज नेटवर्क

रायबरेली । न्यू स्टैण्डर्ड बालिका विद्या मन्दिर रायबरेली में  सुभाश हाउस के सौजन्य से चैत्र नवरात्रि की अष्टमी तिथि पर रामनवमी के उपलक्ष्य में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस अवसर पर विद्यालय प्रागंण में आदिशक्ति माँ दुर्गा के आठवें जीवन्त रूप में स्कूल की छात्रा अदिति चौरसिया एवं राम, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न के जीवन्त रूप में अच्युतम तिवारी, देव अवस्थी, हिमांश मिश्र और दिव्याशं मिश्र की आकर्षक झाँकियां बनायी गयीं। कार्यक्रम में विद्यालय प्रधानाचार्य श्री तारकेश्वर सिंह जी सहित हेड मिस्ट्रेस संध्या अग्रवाल एवं सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं और अन्य कर्मचारियों द्वारा विधि-विधान पूर्वक पूजन-अर्चन सम्पन्न किया गया। आज अष्टमी तिथि पर स्कूल के प्रधानाचार्य जी ने कन्या पूजन के साथ-साथ कन्या भोज का भी आयोजन किया। जिसमें अनेक कन्याओं ने प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम को रितिका, आस्था, उन्नति और उनके साथियों द्वारा ’छुम-छुम छाना नाना बाजे मैया पांव पैजनिया …………..।’ जैसे भक्तिपूर्ण गीतों ने और अधिक रोचक एवं आकर्षक बना दिया। इस सम्पूर्ण कार्यक्रम को आकर्षक रूप देने में एक्टिविटी इंचार्ज प्रमांशु श्रीवास्तव के कुशल निर्देशन में पूनम सिंह, सार्थक शुक्ला, भावना श्रीवास्तव,  बिन्दुलता िंसंह, अमिता द्विवेदी और उनके साथियों का सराहनीय योगदान रहा।
कार्यक्रम के अन्त में विद्यालय प्रधानाचार्य जी ने उन सभी टीचर्स एवं कर्मचारियों की सराहना की जिनके सहयोग से इस प्रकार का सफल और सुन्दर कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। उन्होंने स्कूल के बच्चों, शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं समस्त कर्मचारियों को नवरात्रि एवं रामनवमी के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।
इस असवर पर समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *