जलियांवाला बाग नरसंहार कांड व बाबा साहेब की जयंती के मौके को लेकर आयोजित हुए कार्यक्रम

Sara Samay News

रायबरेली । न्यू स्टैण्डर्ड बालिका विद्या मन्दिर रायबरेली में प्रधानाचार्य तारकेश्वर सिंह, हेड-मिस्ट्रेस संध्या अग्रवाल सहित सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं द्वारा जलियांवाला बाग नरसंहार के अमर शहीदों को और बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर जी की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित किये गये कार्यक्रम में भावपूर्ण श्रद्धाजंलि अर्पित की गई।
इस अवसर पर स्कूल के बच्चों  में से अनुकल्प, रूद्रसिंह, हंसिका, रोशनी, आराध्या, अनुश्का, स्मृति, ईशा, पलक तथा उनके साथियों ने मिलकर जलियांवाला बाग हत्याकाण्ड पर आधारित लघु- नृत्य नाटिका प्रस्तुत कर सभी की आंखें नम कर दीं। बाबा साहेब के रूप को जीवन्त करने वाले  छात्र कार्तिक दीक्षित की भूमिका विशेष आकर्षक रही। विद्यालय के हिन्दी प्रवक्ता अवधेश शर्मा ने अम्बेडकर जी के जीवन की आद्योपन्त जानकारी से बच्चों को अवगत कराया। एक्टिविटी इंचार्ज प्रमान्शु श्रीवास्तव जी के कुशल निर्देशन में इस सम्पूर्ण कार्यक्रम को आकर्षक रूप देने में सार्थक शुक्ला, आशीश कुमार, भावना श्रीवास्तव, सुप्रिया अवस्थी, दीपांजलि सिंह, अनामिका मिश्रा, मीनू श्रीवास्तव, माधवी अवस्थी, प्रिया शुक्ला और उनके सहयोगी साथियों का सराहनीय योगदान रहा।
कार्यक्रम के अन्त में प्रधानाचार्य जी ने बच्चों के प्रति अपने सम्बोधन में कहा कि जलियांवाला बाग हत्याकाण्ड ने देशवासियों को ऐसी चोट पहुंचाई कि आजादी की लड़ाई जन-जन के आन्दोलन में परिवर्तित हो गयी। जलियांवाला बाग में शहीद उन सभी अमर बलिदानियों एवं भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर जी को उनकी जयंती पर हम शत्-शत् नमन करते हुए सिख समुदाय के मुख्य उत्सवों में से एक बैसाखी की शुभकामनाएं देते हैं।
इस अवसर पर समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *