एनटीपीसी ऊंचाहार की ओर से आंगनवाड़ी केन्द्र का करवाया गया शुभारंभ

Sara Samay News

सारा समय न्यूज नेटवर्क

ऊंचाहार।एनटीपीसी ऊंचाहार के नैगम सामाजिक दायित्व की ओर से पुरवारा गांव के दो आंगनवाड़ी केन्द्रों का शुभारंभ परियोजना प्रमुख मनदीप सिंह छाबड़ा व प्रियदर्शिनी लेडीज़ क्लब की अध्यक्षा तरुणा छाबड़ा द्वारा किया गया। शुभारंभ से पूर्व इन आंगनवाड़ी केन्द्रों का सौंदर्यीकरण करवाया गया व साथ ही साथ बच्चों को बैठने के लिए मेज-कुर्सी और खेलने के लिए ट्राइसाइकिल एवं खिलौने, बच्चों के खाने के लिए बर्तन, पज़ल्स, खेल-कूद और पढ़ाई-लिखाई की अन्य सामग्री जैसे एजुकेशनल मैप, पंचतंत्र की किताबें, व्हाईट बोर्ड व नम्बर ब्लॉक आदि का भी वितरण किया गया। इस कार्य का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित होने वाली आंगनवाड़ी केन्द्रों का सौंदर्यीकरण कर आंगनवाड़ी केन्द्रों में ग्रामीण बच्चों की संख्या को बढ़ाना है।

इस अवसर पर परियोजना प्रमुख श्री छाबड़ा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि एनटीपीसी का प्रयास है कि नैगम सामाजिक दायित्व के तहत परियोजना के आसपास के गांवों के विभिन्न वर्गों के विकास के लिए नवीन जनकल्याण कार्य लगातार किए जाएं। इसी श्रृंखला में हमने आंगनवाड़ी केन्द्रों में आने वाले आसपास के गांवों के बच्चों के लिए ये अभिनव प्रयास किया है। हमारा विश्वास है कि हमारे इस प्रयास से ग्रामीण बच्चों की पढ़ाई के साथ-साथ उनका सर्वांगीण विकास भी हो।

प्रियदर्शिनी लेडीज़ क्लब की अध्यक्षा तरुणा छाबड़ा ने आंगनवाड़ी केन्द्र में आने वाले बच्चों से बातचीत की और उन्हें नियमित तौर पर आंगनवाड़ी आने के लिए एवं केन्द्र में एनटीपीसी द्वारा दी गई सुविधाओं का लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर ग्राम पुरवारा में एनटीपीसी ऊंचाहार के नैगम सामाजिक दायित्व के अंतर्गत संचालित मूंज प्रशिक्षण का भी दौरा किया गया, जिसमें प्रशिक्षु महिलाओं से मिलकर उन्हें आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया गया। पूरे कार्यक्रम के दौरान मानव संसाधन प्रमुख रूमा दे शर्मा,  पुरवारा गांव के प्रधान आनंद पाण्डेय, उप महाप्रबंधक (मानव संसाधन) विजय कुमार, प्रियदर्शिनी लेडीज़ क्लब की वरिष्ठ सदस्याएं व नैगम सामाजिक दायित्व की टीम उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *