गंगा एक्सप्रेस के डम्फरो का कहर , धूल की धुंध में समा जाते है गांव 

Sara Samay News

– पांच लाख की आबादी के लिए अभिशाप बन गया है मिट्टी की खोदाई ढुलाई का काम

– अनियंत्रित ओवरलोड तेज रफ़्तार डंफर ने तोड़े थे आठ विद्युत पोल,कार्यदाई संस्था को बचाते हुए मामला करवाया गया था दर्ज

सारा समय न्यूज नेटवर्क

ऊंचाहार , रायबरेली । गंगा एक्सप्रेस वे निर्माण हेतु मिट्टी की खोदाई और ढुलाई में लगे डंफर ने करीब पांच लाख की आबादी का जीना दुश्वार कर दिया है । मानक से अधिक जमीन की खोदाई , उसकी ढुलाई ने उठती धूल की धुंध ने क्षेत्र में तबाही मचा रखी है ।

     गंगा एक्सप्रेस वे लिए किया जा रहा मिट्टी का खनन गांवों की सूरत बदल रहा है । रातों रात गांवों के आसपास खनन करके कुआं बना दिया जा रहा है । एक्सप्रेस वे के लिए चार फिट मिट्टी खनन की अनुमति है किंतु ठेकेदार रात में वह तांडव मचाते है कि जब जब ग्रामीण सोकर उठते हैं तो गांव के चारो ओर तबाही ही नजर आती है । गुरुवार की रात लक्ष्मीगंज बाजार के पास ऐहारी टेल से निकले नाला के रास्ते में बिजली के आठ खंभों को मिट्टी की ढुलाई कर रहे डम्फरों ने तोड़ डाला था जिसमें विद्युत विभाग के संबंधित अवर अभियंता की तहरीर पर कार्यदाई संस्था को बचाते हुए दी गई तहरीर पर सुपरवाइजर सहित डंफर चालक के विरुद्ध मामला भी कोतवाली में  दर्ज करवाया गया था । 

धूल की धुंध से ढक जाते है गांव 

सारा समय न्यूज नेटवर्क

ऊंचाहार ।गंगा एक्सप्रेस वे के लिए मिट्टी की ढुलाई कर रहे डंफरों ने न सिर्फ गांवों की सूरत बदल दी है अपितु रास्तों की शक्ल भी बदल कर रख दी है । पूरे क्षेत्र के रास्तों पर इस समय एक एक लीटर गहरी धूल जमा है । इन रास्तों से जब डंफर निकलते हैं तो आसपास के गांव धूल की धुंध से ढक जाते है। लक्ष्मीगंज बाजार से लेकर ऐहारी टेल तक प्राथमिक स्कूल , जूनियर स्कूल और पंडित जगदीश प्रसाद इंटर कालेज की दशा बदतर है । रात दिन यह स्कूल और आसपास की आबादी धूल से ढकी रहती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *