आदिशक्ति जगदम्बा के प्रथम स्वरूप माँ शैलपुत्री के पूजन का कार्यक्रम श्रद्धाभक्ति पूर्वक मनाया गया

Sara Samay News

सारा समय न्यूज नेटवर्करायबरेली। , बालिका विद्या मन्दिर रायबरेली में चैत्र नवरात्रि शुभारम्भ के सुअवसर पर आदिशक्ति जगदम्बा के प्रथम स्वरूप माँ शैलपुत्री के पूजन का कार्यक्रम श्रद्धाभक्ति पूर्वक मनाया गया।
आज नवरात्रि के प्रथम दिन पर विद्यालय के विशाल प्रांगण में माँ शैलपुत्री का आकर्षक दरबार सजाया गया। स्कूल की छात्रा अविका श्रीवास्तव को माँ शैलपुत्री के जीवन्त रूप की मनमोहक झांकी  में देखकर उपस्थित अभिभावक एवं अन्य सभी आगन्तुकों का मन मुग्ध हो गया। कार्यक्रम में विद्यालय प्रधानाचार्य श्री तारकेश्वर सिंह, हेड-मिस्ट्रेस संध्या अग्रवाल जी सहित सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने श्रद्धा-भक्ति पूर्वक माँ का पूजन अर्चन सम्पन्न किया। कार्यक्रम में बच्चों द्वारा प्रस्तुत किये गये मातारानी के भक्तिपूर्ण गीतों ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस सम्पूर्ण कार्यक्रम को आकर्षक रूप देने में  स्कूल के एक्टिविटी इंचार्ज प्रमांशु श्रीवास्तव के कुशल निर्देशन में सार्थक शुक्ला, भावना श्रीवास्तव, अवधेश शर्मा, आशीश कुमार दीपांजलि सिंह, सुप्रिया अवस्थी, माधवी अवस्थी और उनके सहयोगी साथियों का सराहनीय योगदान रहा।  
अन्त में विद्यालय प्रधानाचार्य जी ने अपने सम्बोधन में बच्चों से कहा कि नवरात्रि का पर्व श्क्ति उपासना का पर्व है। नौ दिनों तक जो श्रद्धा-भक्ति पूर्वक माँ के अनेकानेक रूपों की उपासना करता है, उसे सुख-शान्ति, समृद्धि और बुद्धि-विवेक प्राप्त होता है। माँ का आशीर्वाद आप सभी पर हमेशा बना रहे।
हिन्दू नववर्ष एवं नवरात्रि के पावन पर्व की आप सभी को बहुत-बहुत हार्दिक शुभकामनाएं।
इस असवर पर समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *