Connect with us

उत्तर प्रदेश

भ्रष्टाचार का खेल कर पंचायत सेक्रेटरी ले रहे नेपाल का मजा, रायबरेली की सूची ग्राम पंचायत में हुए भ्र्ष्टाचार में पंचायत सेक्रेटरी की संलिप्तता उजागर

Published

on

सारा समय मीडिया

रायबरेली।सलोन
लगातार भ्र्ष्टाचार की हो रही शिकायत पर विभागीय अधिकारियों की नींद टूटी, उक्त मामले में ग्राम पंचायत अधिकारी के ऊपर कार्यवाही के लिए जांच अधिकारियों ने जांच आख्या डी पी आर ओ को भेजी है।
मामला विकास खण्ड के सूची ग्राम पंचायत का है।
जहां ग्राम पंचायत अधिकारी आलोक रंजन ने भ्र्ष्टाचार का खेल खुलेआम खेला जिसकी कीमत हजारों में नही बल्कि लाखो में है।
ग्राम पंचायत में भ्रष्टाचार की लगातार शिकायत की जा रही थी लेकिन अधिकारियो की उदासीनता के चलते शिकायत कर्ताओं को घुमाया जा रहा था।
ग्राम पंचायत के ही ध्यान सिंह पुत्र छत्रभान ने 16अगस्त को सम्पूर्ण समाधान दिवस में ग्राम पंचायत के विकास के पांच बिंदुओं पर शिकायत की गई थी।
जिसमें एडीओ पंचायत व एडीओ (आई एस बी) को शिकायत की जांच करने के लिए बीडीओ सलोन द्वारा निर्देशित किया गया था।
शिकायतकर्ता को दी गई जांच आख्या में बताया गया है कि
1-पी एम आवास योजना में श्रीमती मंजू देवी पत्नी रमाशंकर व जयशंकर की सेक आईडी अलग अलग है व कई वर्षों से अलग रहते हैं जिससे इनको आवास हेतु अपात्र है जब कि इनको सत्यापन अधिकारी ने पात्र घोषित किया था।
तो वही कमला देवी व रामचन्द्र को2016-17 में आवास आबंटन हुआ था लेकिन जांच में ये अपात्र पाये गये है जिनको वसूली नोटिस भेजा गया है लेकिन अभी तक वसूली नही हो पायी है।
2- स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्राम पंचायत में 523 शौचालयों का लक्ष्य प्राप्त हुआ था लेकिन ग्राम पंचायत अधिकारी ने कमीशन का खेल कर 100 शौचालयों का भुगतान मेसर्स कृष्णा इंटरप्राइजेज व महेंद्र सिंह के नाम चेक द्वारा कर दिया गया।
जब कि शौचालय में आर टी जी एस द्वारा भुगतान करने का प्रावधान है जिसमें घोर अनियमितता पायी गयी।
जांच के दौरान 38 शौचालय पूर्ण35 अपूर्ण व27 शौचालय का काम भी नही शुरू हो सका है।
3- ग्राम पंचायत में लगाई गयी 210 स्ट्रीट लाइटों में भी लागत राशि से अधिक का भुगतान की बात जांच में सामने आई है।
जिसमें ग्राम पंचायत अधिकारी की साफ संलिप्तता उजागर हुई है।
4- तो वही ग्राम पंचायत के राज्यवित व चौदहवें वित्त के कार्यो के अभिलेख भी ग्राम पंचायत अधिकारी के द्वारा खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय को प्राप्त नही हुआ है।
अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फोटो में ग्राम पंचायत अधिकारी आलोक रंजन भ्रष्टाचार का खेल कर नेपाल में मजा करते हुए नजर आ रहे हैं तो वही गांव की जनता शिकायती पत्र लेकर सरकारी कार्यालयों के चक्कर काट रही है।
फिलहाल देखने वाली बात ये है कि इस भृष्ट ग्राम पंचायत अधिकारी पर कार्यवाही कब तक होती है।
अब इससे तो यही साबित होता है कि नेता अधिकारी मस्त आम जनता त्रस्त।

उत्तर प्रदेश

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के जन्मदिन पर शिव समाज सेवा समिति ने क्षेत्रीय किसानों को किया सम्मानित

Published

on

सारा समय मीडिया

रायबरेली-पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के जन्मदिन के अवसर पर संस्था ने मनाया राष्ट्रीय कृषक दिवस।
शिव समाज सेवा समिति के द्वारा बूढनपुर ब्लाक अमांव मिल एरिया रायबरेली में अमावा ब्लाक के क्षेत्रीय किसानों को सम्मानित किया गया संस्था में पढ़ रहे उत्कृष्ट विद्यार्थियों को संस्था के द्वारा सम्मानित किया गया बच्चों ने अपने नन्हे नन्हे हाथों से सुंदर आकृतियां बनाई जिनसे आए हुए मुख्य अतिथियों का सम्मान किया इस संस्था के द्वारा समाज के कार्य में सहयोग कर रहे अध्यापकों एवं अध्यापिकाओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। संस्था अध्यक्ष आशीष शुक्ला ने कहा कि हम इस संस्था के द्वारा गांव के बच्चों को प्रोत्साहित करने का कार्य कर रहे हैं एवं जो लोग शिक्षा के क्षेत्र से वंचित है उन्हें शिक्षा के महत्व को बताना उनसे आग्रह करना कि वह अपने बच्चों को प्रतिदिन विद्यालय भेजें और उन्हें देश में महान ख्याति प्राप्त करने के लिए बच्चों का शिक्षा के क्षेत्र में सहयोग करें। संस्था प्रांगण में उपस्थित मुख्य अतिथि सुश्री सदर विधायक आदिति सिंह एसडीएम प्रतिनिधि राजेश तिवारी ब्लॉक अध्यक्ष भगौती सिंह डॉ स्नेह लता डॉक्टर संतलाल दीपक श्रीवास्तव संस्था अध्यक्ष आशीष शुक्ला संस्था के समस्त पदाधिकारियों ने चौधरी चरण सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किए। संस्था का यह कार्यक्रम सामाजिक सहयोग से संपन्न हुआ संस्था सामाजिक लोगों से आग्रह करती है आपके घर परिवार में जो भी कपड़े ना काम आने वाले हैं उन्हें देखकर समाज की मदद की जा सकती हैं इसके लिए जनमानस के सहयोग की अत्यधिक आवश्यकता है। संस्था प्रांगण में अर्जुन हेल्थ केयर सेंटर के द्वारा निशुल्क चेक अप कार्य किया गया होंडा प्रोजेक्ट के द्वारा कानपुर से आई टीम ने किसानों को नई तकनीकी ओ के बारे में अवगत कराया। इस कार्यक्रम में उपस्थित डीएम प्रतिनिधि राकेश तिवारी सदर विधायक आदित्य सिंह भगौती सिंह अभय सिंह उर्मिला यादव शिवांगी पांडे सत्या शुक्ला प्रज्ञा शुक्ला अरुण शुक्ला आकाश राज मिश्रा खिलावन प्रधान जय नारायण तिवारी सूर्यभान सिह राकेश जायसवाल कमलेश तिवारी कंदरपुर मिश्रा आशीष शर्मा बृजेश शुक्ला राजन यादव संदीप शर्मा एवं क्षेत्रीय एवं क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

नवनिर्वाचित यूथ कांग्रेस महासचिव का स्वागत

Published

on

सारा समय मीडिया

रिपोर्ट- विष्णु कान्त श्रीवास्तव बछरावां

बछरावां, रायबरेली। कस्बे के चौराहे पर नवनिर्वाचित यूथ कांग्रेस महासचिव आस्था त्रिवेदी के रायबरेली आगमन पर भव्य स्वागत किया गया।
बछरावां विधानसभा की यूथ कांग्रेस के ब्लॉक उपाध्यक्ष विनोद कुमार ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ नवनिर्वाचित यूथ कांग्रेस की प्रदेश महासचिव आस्था त्रिवेदी का माला पहनाकर भव्य स्वागत किया। नवनिर्वाचित यूथ कांग्रेस की महासचिव ने कहा आने वाले 2019 के लोकसभा चुनाव में हम सबको एकजुट होकर राहुल गांधी जी के हाथों को मजबूत करना है और कांग्रेस को पूर्ण बहुमत दिलाना है जिससे केंद्र में कांग्रेस की सरकार बन सके। इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष व प्रदेश सचिव पलटू दास पासी ,धर्मेंद्र पटेल ,अमित त्रिपाठी ,बबलू सिंह, प्रदीप कुमार ,अंकितकुमार , नान्हू नेता, नीरज अवस्थी, शिवम,अरविंद, अंकित पासी, सुरेश पाल आदि कांग्रेस समर्थक मौजूद रहे।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बछरांवा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

Published

on

सारा समय मीडिया

रिपोर्ट-विष्णु कान्त श्रीवास्तव बछरावां

बछरावां रायबरेली। बछरावॉ चौराहे पर अमेठी जाते समय भाजपा पदाधिकारीयों के दृारा केन्द्रीयमंत्री स्मृती इरानी का फूल माला देकर स्वागत किया गया।
विदित हो अमेठी में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए जाते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को जिला अध्यक्ष रामदेव पाल एवं अनुभव कक्कड़ द्वारा बछरावां के सिंहद्वार चुरूवा मंदिर पर फूल माला वह फूल के गुलदस्ते देकर स्वागत किया गया।केन्द्रीय मंत्री ने भी कार्यकर्ताओ से पुनः 2019 मे होने वाले लोकसभा चुनावों में मोदी सरकार बनाने का आव्हान किया।बताते चले स्मृतीरानी अपने क्षेत्र अमेठी के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग (लखनऊ इलाहाबाद) से सडक के रास्ते अमेठी जा रही थी । सबसे पहले मंत्री जी ने क्षेत्र के पौराणिक चुरूवां मंदिर पर रूककर बजरंग बली जी की पूजा अर्चना की । इसके उपरान्त उनका काफिला आगे बढ़ गया। मौके पर मंडल अध्यक्ष हरिकृष्ण पांडे ,मारुति मिश्रा,संजीव मिश्रा, युवा मंडल अध्यक्ष डब्बू सिंह, प्रवेश वर्मा विधानसभा मीडिया प्रभारी अमित मिश्रा,राजू पटेल नरेंद्र चौधरी ,सुरेंद्र चौधरी, मनोज मिश्रा, शशिकांत मिश्रा ,बल्लू गुप्ता,तबरेज अली सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2017 Sara Samay News, I-Pulse Web Solution.