Connect with us

Tranding

प्रशासन की उदासीनता के चलते दुर्घटना में गई एक ट्रक चालक की जान

Published

on

Sara Samay News Desk
बछरावां, रायबरेली। क्षेत्रीय प्रशासन व अफसरों की उदासीनता के चलते एक ट्रक चालक की मौत हो गई।घटना क्रम के अनुसार ग्राम बड़ा भंवर कला थाना मसौली जनपद बाराबंकी निवासी सच्चिदानंद मिश्रा 40 वर्ष पुत्र राम धीरज मिश्र जो एक ट्रक चालक था ।लालगंज की ओर से अपने ट्रक संख्या यूपी 32 EN 7685 को लेकर आ रहा था कि अचानक हिंदुस्तान  पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप के पास एक अनाधिकृत अढतिये की आढत पर  बेढंगे ढंग से खड़े ओवरलोड मौरंग के ट्रक संख्या UP 41AT 7111 में पीछे से टकरा गया जिसके फलस्वरुप ट्रक में फंस कर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई। ज्ञात हो कि विगत 2 दिन पूर्व सारा समय न्यूज़ में लालगंज रोड पर इस जगह बेढंगे ढंग से खड़े मौरंग के ट्रकों से होने वाली दुर्घटना की आशंका प्रकाशित की गई थी, मगर खबर पढ़कर अखबार को रद्दी समझने वाले अफसरो के कानों पर जूं नहीं रेंगी जिसका परिणाम  इस दुर्घटना के रूप में सामने आया । गौरतलब है कि ओवर ब्रिज  से लेकर पेट्रोल पंप तक के बीच में लगभग आधा दर्जन अनाधिकृत मौरंग के अढतिये कार्यरत हैं जो ट्रक को किनारे न खड़ी कराकर आधी सड़क पर खड़े करवाते हैं। सवाल यह उठता है कि अखबारों  की चेतावनी के बाद भी शासन-प्रशासन के आला अफसर सोते रहे जिसके कारण एक निर्दोष व्यक्ति की जान चली गई और उसका परिवार बेसहारा हो गया। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है परंतु इस अच्छम्य गलती का जिम्मेदार किसे माना जाए प्रशासन को या इन अनाधिकृत आढतियों को अथवा ओवरलोड ट्रक के चालक को। इस दुर्घटना के बाद क्या आला अफसर इस दिशा में सोचने का कष्ट करेंगे  अथवा नहीं यह विचारणीय बिंदु है ।

दुर्घटना के बाद क्षतिग्रस्त ट्रक

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Tranding

बछरांवा में भी भूमाफियो का मकड़जाल, तालाब की जमीन पर कर रहे कब्जा

Published

on

बछरावां क्षेत्र के तालाब भू माफियाओं की भेंट चल रहे ।

सारा समय मीडिया

रिपोर्ट- विष्णु कान्त श्रीवास्तव बछरावां

बछरावां रायबरेली । प्रदेश सरकार जहाँ एक तरफ एंटी भू माफिया टास्क फोर्स बनाकर सरकारी गैर सरकारी जमीनों को भू माफियाओं के चंगुल से छुड़ाने का भरसक प्रयास कर रही है। वहीं दूसरी तरफ तहसील प्रशासन और क्षेत्रीय लेखपालों की गठजोड़ से भू माफिया पूरी तरह से जमीन पर सक्रिय होकर तालाब को पाटने का काम खुलेआम किए जा रहे हैं। उनको किसी भी प्रकार के शासन प्रशासन का भय नहीं है क्योंकि जब सैंया भए कोतवाल तो डर काहे का। यही नहीं तालाबों के अलावा खलिहान चरागाह खेल के मैदानों पर भी इनकी कुदृष्टि पड़ गई है। महाराजगंज रोड स्थित तालाब गाटा संख्या 1117 जो समाधानेश्वर मंदिर के बगल में है उसमें पटाई का काम धड़ल्ले से चल रहा है और उसके सामने का तालाब जो की दवा राइस मिल से जुड़ा हुआ है। उसको भी भू माफियाओं के द्वारा जबरिया पाट लिया जा रहा है। क्षेत्रीय लेखपाल मौके पर जाकर केवल उसको देखकर लौट आ रहे हैं उनके द्वारा कोई भी विभागीय कार्यवाही नहीं की जा रही है। इससे बछरावां क्षेत्र के तालाबों की पटाई का काम अपनी चरम सीमा पर है। इस संबंध में उप जिलाधिकारी महोदय शालिनी प्रभाकर से जब संवाददाता ने बात की कि तालाबों की पटाई चरम सीमा पर हो रही है तो उन्होंने कहा कि मैं तुरंत लेखपाल को भेजकर कार्यवाही कराती हूं। अगर भू माफिया तालाब पाट रहे हैं तो उनके खिलाफ मैं एफ आई आर दर्ज कराऊंगी। अभी पूर्व में वार्ड नंबर 7 में ग्रीन फील्ड पब्लिक स्कूल के प्रबंधक द्वारा बंजर जमीन पर अवैध जबरिया बाउंड्री बनाकर कब्जा कर लिया गया। तहसील प्रशासन द्वारा नाप भी हुई नाप में चार बिस्वा अधिक भी निकला उसके बाद भी अवैध कब्जा हो गया। कानूनन कोई कार्यवाही उनके खिलाफ नहीं कराई गई ना उनका कब्जा। बेदखल कराया गया। क्षेत्र की जनता में शासन प्रशासन के प्रति भीषण रोष व्याप्त है।

Continue Reading

Tranding

मकान की छत गिरने से दो लोगों की मौत

Published

on

सारा समय मीडिया

दीवाल गिरने से पड़ा मलबा

रायबरेली- जिले के ऊँचाहार कोतवाली क्षेत्र के इटौरा बुजुर्ग गांव में एक जर्जर मकान की छत गिर जाने से एक बच्ची समेत दो लोगों की मौत हो गयी।
कोतवाली क्षेत्र के उक्त गांव के ही राजबहादुर सिंह 60 वर्ष व बिटटू 9 वर्ष के ऊपर जर्जर मकान की छत गिर जाने से बिट्टू की तो मौके पर ही मौत हो वही घायल राजबहादुर सिंह को गंभीर हालत में रायबरेली जिलाअस्पताल से लखनऊ के रेफर कर दिया जिनकी अस्पताल पहुचते ही मौत हो गई है।
इस दर्दनाक घटना से पूरे गांव में मातम का माहौल है।

Continue Reading

Business

सी एच सी सलोन ने खसरा रूबेला टीकाकरण के लिये आयोजित की जागरूकता गोष्ठी

Published

on

सारा समय मीडिया

रायबरेली।खसरा रूबेला टीकाकरण के प्रति जागरूकता से ही शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त होगा डॉ पीके बैसवार सलोन रायबरेली 9 माह से 15 वर्ष तक के  बच्चों को आगामी 26 नवंबर से अभियान चलाकर सभी बच्चों को टीके लगवाए जाने के लिए विकासखंड स्तर पर जागरूकता गोष्टी का आयोजन किया जा रहा है इसी के तहत आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय मोहम्दाबाद सलोन में गोष्टी का आयोजन किया गया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डॉक्टर पी के बैसवार ने कहा कि अभियान की सफलता हेतु विद्यालय के सभी शिक्षक एवं बच्चे जागरुक होकर इस कार्यक्रम के प्रति जागरूकता लाएंगे तभी हम लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने कहा कि भारत सरकार द्वारा यह अभियान देश के सभी बच्चों को स्वस्थ व निरोगी बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है अब जरूरत है की हम सब मिल कर सहयोग करे ।बेसिकशिक्षा विभाग से एस एस पाण्डेय ने कहा की सभी विधालयों मे प्रथान के दौरान शिक्षकों द्वारा इस अभियान की सफलता हेतु बच्चों जानकारी दी जा रही है तथा मीना मंच के मधयम से प्रत्येक शानिवार को निबंध सुलेख पेन्टिंग तथा लघु नाटक के माध्यम से  नाटक के माध्यम से बच्चों को जागरूक किया जा रहा है 16 शिक्षा अधिकारी रत्नाकर पांडे ने कहा की शिक्षक छात्र आशा एएनएम आंगनबाड़ी कार्यकत्री एसएमसी कमेटी जनप्रतिनिधि और समुदाय के लोग मिलकर इस अभियान को सफल बनाने में सहयोग प्रदान कर रहे हैं नेत्र परीक्षा अधिकारी देवेंद्र भारती ने कहा की आज कराई गई प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों में जागरूकता लाने का सशक्त माध्यम साबित हुआ है इस अवसर पर कमल राजपाल प्रधानाचार्य अशफाक जहां प्रधानाध्यापक सहित अन्य शिक्षक उपस्थित रहे।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2017 Sara Samay News, I-Pulse Web Solution.